लॉकडाउन: सरकार के आश्वासन के बाद अब Flipkart जल्द शुरू कर सकता है ‘ग्रोसरी डिलीवरी’

  • by Staff@ TSD Network
  • March 26, 2020
after-govt-ensurance-flipkart-grocery-food-delivery-resumed-in-lockdown

सरकार ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद भी देश के भीतर जरूरी सेवाओं जैसे ग्रोसरी (किराना), मेडिकल आदि जैसी ई-कॉमर्स सेवाओं को सुर्चारू रूप से चलते रहने का आदेश दिया था।

लेकिन लॉकडाउन के बीच सरकार के कई अस्पष्ट निर्देशों के कारण देश भर में ई-कॉमर्स रिटेलर्स और डिलीवरी पार्टनर्स को राज्य की पुलिसों द्वारा काफ़ी सताने की खबरें सामने आयीं। जिसके चलते देश के कई बड़े  ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्मों ने अपने डिलीवरी पार्टनर्स की सुरक्षा व स्थानीय अधिकारियों द्वारा उनके उत्पीड़न की शिकायत करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र भी लिखा।

बता दें Grofers, Big Basket, और Milk Basket ने पुलिस द्वारा उनके डिलीवरी पार्टनर्स और गोदाम मालिकों को परेशान किये जाने के चलते भारी नुकसान होने का भी दावा किया।

इस बीच दिल्ली सरकार ने जहाँ इस दिशा में कदम उठाते हुए डिलीवरी पार्टनर्स और आदि जरूरी सेवाओं से जुडें कर्मचारियों के लिए स्पेशल आईडी कार्ड जारी करने का फैसला किया। वहीँ केंद्र सरकार ने भी कल फिर से राज्यों से अपील की कि जरूरी सेवाओं की आपूर्ति के लिए डिलीवरी सेवा देने वाले डिलीवरी पार्टनर्स को तंग न किया जाए।

जिसके बाद Flipkart  Group के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति ने ट्वीट किया  कहा,

और अब रिपोर्ट यह हैं कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को दिए दिशानिर्देशों के बाद अब जल्द ही Flipkart किराने या ग्रोसरी जैसे जरूरी सामानों की डिलीवरी सेवाएं शुरू कर सकता है।

आपको बता दें कल ही Flipkart ने देश भर में अपनी सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी हैं। वहीँ Amazon ने भी कल गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram