#AmazonStoryBoxes | Amazon India

  • by Staff@ TSD Network
  • January 3, 2020
amazon-storyboxes

Amazon एक बार फ़िर से मार्केटिंग के एक और शानदार आयाम को प्रस्तुत करता नज़र आ रहा है और हर बार की तरह इस बार भी Amazon की कोशिश अपने खरीदारों के साथ ही साथ विक्रेताओं को भी स्पेशल महसूस करवाने की है।

जी हाँ! दरसल Amazon India ने ‘#AmazonStoryBoxes’ नामक नए कैंपेन की शुरुआत की है, जिसमें ‘खरीदार-विक्रेता’ के बीच रिश्तों को और भी मजबूत करने के लिए पैकिंग में स्टोरीज को शामिल करने का काम शुरू किया गया है।

कैंपेन का मकसद

इन StoryBoxes की मदद से Amazon उन भारतीय विक्रेताओं की कहानियों को शेयर करना चाहता है, जो ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्रोडक्ट बनाने का काम करते हैं। ये कहानियाँ उन विक्रेताओं की निजी ज़िन्दगी के दिलचस्प पहलुओं को भी दर्शाती हैं।

 

इसके साथ ही दिलचस्प रूप से इन StoryBoxes की मदद से ग्राहकों को यह समझने में भी मदद मिलती है कि उन तक पहुँचने से पहले प्रोडक्ट ने क्या क्या सफ़र तय किया है।

छपी तस्वीरें असल में हैं एक QR Code

इस कैंपेन में Engagement बढ़ाने के लिए Amazon ने अपनी तरह के पहले इंटरैक्टिव StoryBoxes का इजात किया है। दरसल ग्राहक डब्बों में QR Code एलिमेंट से बने विक्रेताओं के चेहरों को स्कैन करके www.amazon.in/storyboxes की वेबसाइट में जाकर ऐसी और भी कहानियों को पढ़ सकतें हैं।

विडियो के जरिये भी बाँटी जा रहीं हैं स्टोरी

इस कैंपेन के हिस्से के तौर पर Amazon ने एक वीडियो भी लॉन्च किया है, जो विक्रेताओं को डिलीवरी बॉक्स के माध्यम से अपनी कहानियां सुनाते दर्शाता है। साथ ही इस विडियो में यह भी दिखाया गया है कि कैसे Amazon के साथ जुड़कर उनका जीवन बेहतर बन सका है।

ऑफलाइन माध्यम से भी कैंपेन का हो रहा है प्रचार

Amazon अक्सर अपने विज्ञापनों के जरिये ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ग्राहकों को टारगेट करने की कोशिश करता रहा है। और इस बार भी अपनी इस कोशिशों को जारी रखते हुए Amazon ने विक्रेताओं को दर्शाते वाले ऑन-ग्राउंड इंस्टॉलेशन भी करवाएं हैं।

Amazon ने प्रसिद्ध कलाकार अब्दुल गफूर खत्री (जिन्होंने भारत में रोगन कला को पुनर्जीवित किया) की ऐसी ही एक पेंटिंग को बैंगलोर एयरपोर्ट पर लगवाया है।

सभी का सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह पेंटिंग 300 अमेज़ॅन बॉक्सों से बनी है, और और इसको एक शानदार आउटडोर मार्केटिंग आईडिया कहना गलत नहीं होगा।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram