लॉकडाउन: कहाँ से मिलेगी घर बैठे राशन और सब्जी-दूध की डिलीवरी वाली सुविधा की जानकारी?

  • by Staff@ TSD Network
  • March 25, 2020
contact-number-for-home-delivery-during-lockdown-bigbazaar

कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देश 21 दिनों के लॉकडाउन का सामना कर रहा है। ऐसे में देश भर के सभी लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गयी है।

लेकिन सबके सामने सवाल ये था कि आखिर लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों के लिए तो लोगों को निकलना ही पड़ेगा? और हो भी ऐसा ही रहा है, क्यूंकि दवाओं, राशन, सब्जियां, फल और दूध जैसी बुनियादी सुविधाओं को बंद नहीं किया जा सकता। और इसलिए लोग इन जरूरतों के लिए बाहर निकलने को विवश हैं।

हालाँकि कई राज्य सरकारों ने इसके लिए घर में ही इन सुविधाओं को पहुँचाने का दावा किया है। लेकिन अभी भी इन दावों की हक़ीकत कुछ खास सामने नहीं आ सकी है। उत्तर प्रदेश से लेकर कई ऐसे राज्य हैं, जहाँ लोगों को अभी भी सरकार द्वारा पेश की गयी इस होम डिलीवरी की सुविधा के लिए इसको संपर्क करना है, इस बात की जानकारी के लिए कोई अधिकारिक वेबसाइट यह कुछ पेश नहीं किया गया है।

भले सोशल मीडिया में कुछ गाड़ियाँ घर में जाकर इस सुविधाओं को मुहैया करवाती नज़र आ रही हैं। लेकिन घंटे भर से इंटरनेट पर तमात सर्च के बावजूद हमें कोई ऐसी उत्तर प्रदेश से संबंधित अधिकारिक वेबसाइट नहीं मिली जहाँ इस सरकार द्वारा पेश की जा रही होम डिलीवरी की सुविधा के इस्तेमाल के लिए हर जिला सस्तर पर संपर्क करने की कोई जानकारी दी जा रही हो।

हो सकता है हम गलत हों! लेकिन वैसे अगर आपके पास ऐसी कोई जानकारी हो तो हमें जरुर बताएं। इस बीच काफ़ी खोजने पर हमें एक लिंक मिला जहाँ उत्तर प्रदेश के लखनऊ के तमाम वार्ड के लिए जिम्मेदार अफसरों के कांटेक्ट नंबर साझा किये गये हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊवासी इन्हें लॉकडाउन के दौरान आने वाली किसी भी समस्या के लिए संपर्क कर सकतें हैं। इस लिस्ट के लिए यहाँ क्लिक करें! 

इस बीच दिलचस्प यह है कि देश के सबसे बड़ी रिटेल चेन में से एक Big Bazaar ने लोगों की मदद के लिए कई राज्यों के अधिकतर जिलों में होम डिलीवरी की सेवा शुरू की है और अधिकारिक रूप से ट्विटर पर सबके कांटेक्ट नंबर भी साझा किये हैं।

इस बीच आप Big Bazaar द्वारा अन्य राज्यों में इस सेवा की डिटेल Big Bazaar के Twitter हैंडल पर जा कर हासिल कर सकतें हैं।


जरूरी सूचना: कोरोना वायरस (COVID-19) के भारत में असर से जुड़ी सभी अधिकारिक और सत्यापित ख़बरों के लिए The Social Digital ने COVID-19 Impact नाम से फुल कवरेज़ की शुरुआत की है, ताकि आप तक सटीक और सभी जरूरी जानकारी पहुँचायीं जा सकें, कोरोना वायरस से जुड़े सरकार और कारोबार जगत की हर अपडेट के लिए अभी पढ़े…यहाँ क्लिक करें!

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram