स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले इस संस्थान ने शुरू की COVID-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने की मुहिम

  • by Staff@ TSD Network
  • August 15, 2020
covid-19-awareness-program-in-prayagraj

प्रयागराज: शहर की बहुचर्चित संस्था नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान एवं कार्यालय पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज परिक्षेत्र के संयुक्त प्रयासों के साथ कल यानि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को शहर भर में एक बेहतरीन मुहिम का आग़ाज़ किया गया।

अपने इन प्रयासों के तहत शाम 4:00 बजे सिविल लाइन्स स्थित Big Bazaar के पास संस्था के कलाकारों ने एक नया प्रयोग करते हुए तेज़ी से बढ़ती COVID-19 महामारी को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।

नुक्कड़ नाट्य संस्थान अपने नए नए प्रयोगों के लिए जानी जाती है और इस बार यह संस्थान अपने हिडन (ख़ुफ़िया) कैमरे के साथ कुछ ऐसे लोगों के पास पहुंची जिन्हें लगता है कि कोरोना जैसी कोई बीमारी नहीं है, सिर्फ लोगों को डराया जा रहा है।

इन कलाकारों ने अपने इस अद्भुत ऑपरेशन के ज़रिए ऐसे कई सवाल सामने लाए, जो वास्तव में सोचने पर विवश कर देते हैं कि समाज में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें ना तो अपनी चिंता है और ना ही अपने परिजनों की चिंता है, फिर देश की बात तो छोड़ दीजिए।

covid-19-awareness-program-in-prayagraj

पर कलाकारों ने हार ना मानते हुए उन्हें मास्क की उपयोगिता और आवश्यकता बताई साथ ही साथ उन्हें मास्क और सैनिटाइजर भी वितरण किया। इन प्रतिभाशाली युवाओं ने उन सभी लोगों से अनुरोध किया कि वह सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का उपयोग जरूर करें, और यदि आवश्यक ना हो तो घरों के बाहर ना निकलें।

इस बीच संस्थान के अभिषेक खत्री वन संजीव कुमार ने कई दर्शकों से करीब 1 घंटे संवाद स्थापित कर आखिर उन्हें समाज के प्रति ज़िम्मेदारी का एहसास करवाते हुए COVID-19 को लेकर जागरूक किया।

covid-19-awareness-program-in-prayagraj

बता दें कृष्ण कुमार मौर्य के निर्देशन में चल रहे इस कार्यक्रम में देवेंद्र राजभर, अरविंद कुमार यादव, अभिषेक खत्री, संजीव कुमार आदि शामिल रहे और कार्यक्रम का संयोजन संतोष कुमार गुप्ता का रहा।

तो आप भी COVID-19 महामारी के खिलाफ़ सजग होकर समाज और अपनों के प्रति अपना फ़र्ज़ निभाएँ और इस महामारी से मिलकर मुक़ाबला करने के संकल्प के साथ उसका व्यवहारिक रूप से पालन भी करें।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram