कोरोनोवायरस: Flipkart ने बेंगलुरु में कर्मचारियों को दिया घर से काम करने का निर्देश

  • by Staff@ TSD Network
  • March 12, 2020
flipkart-orders-work-from-home-amid-coronavirus-covid-19

कोरोना वायरस या कहें तो COVID-19 का कहर देश में इस कदर बढ़ रहा है कि भारत में सरकार और निजी कंपनियों ने अपने-अपने स्तर पर एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

और अब इसी कड़ी में Flipkart ने अपने बेंगलुरु के सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दे दिए हैं। कंपनी ने अपने बेलंदूर कैंपस को बुधवार से तीन दिनों के लिए बंद करने का फ़ैसला किया है।

हालाँकि कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि उनका ध्यान व्यवसाय की निरंतरता को बनाये रखने में होना चाहिए और संचालन और ग्राहकों के प्रति अपने दायित्वों को कंपनी निभाती रहेगी।

आपको बता दें इस कैंपस में कंपनी के 8000 से 10,000 कर्मचारी काम करते हैं और अब यह COVID-19 (जिसको WHO पहले ही महामारी घोषित कर चुका है) के देश में बढ़ते प्रभाव के चलते घर से ही काम करेंगें।

दिलचस्प यह है कि इस निर्देश के साथ ही साथ Flipkart ने अपने इन सभी कर्मचारियों के लिए एहतियाती संक्रमण टेस्टिंग अनिवार्य कर दी है और उनसे इसको लेकर सहयोग देने का भी अनुरोध किया है।

वैसे आपको बता दें Flipkart में अभी तक किसी भी कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन कर्मचारियों को कहा गया है कि वह फ्लू जैसे लक्षणों के होने पर अपने मैनेजरों से बात करके दो सप्ताह तक ऑफिस आने से बचें।

इस बीच COVID-19 महामारी के चलते Flipkart और Amazon दोनों की ही सप्लाई चेन बुरी तरह से प्रभावित हैं। और आने वाले समय में इसके और भी गंभीर परिणाम देखने को मिल सकतें हैं।

वैसे सिर्फ Flipkart ही नहीं बल्कि Paytm ने भी गुड़गांव में एक कर्मचारी के संक्रमित होने की बात सामने आने पर ऑफिस को बंद कर दिया है। साथ ही PhonePe के 1200 कर्मचारी को भी कम से कम एक सप्ताह तक घर से काम करने के निर्देश दिए गये हैं। इसके पहले बेंगलुरु में Dell और Mindtree जैसी कंपनियों के कर्मचारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Like & Follow us on Facebook

Must Read