प्रयागराज: पेश है एक ऐसी प्रशिक्षण कार्यशाला जहाँ निःशुल्क सीखिए रंगकर्म की बारीकियाँ और इसके गुर

  • by Staff@ TSD Network
  • June 21, 2019

कहतें हैं न ‘रचनात्मकता’ या ‘कला’ इनका कोई मूल्य नहीं तय किया जा सकता। और अब इसी कथन को सार्थक बनाते हुए उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित ‘नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान’  रंगकर्म/अभिनय क्षेत्र में रूचि रखने वालों के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर रहा है।

इस 10 दिवसीय निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन का शुभारंभ प्रयागराज के कीडगंज स्थित टी. पी. एस. स्टूडियो में 22 जून को प्रातः 8:00 से 10:00 की अवधि में किया जाएगा।

इस निःशुल्क कार्यशाला के आयोजन के जरिये संस्थान का मकसद रंगकर्म/अभिनय के क्षेत्र में दिलचस्पी रखने और कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाली आज की युवा पीढ़ी को रंगकर्म की असल बारीकियों और इससे जुडें गुरों से रूबरू करवाना है। ताकि इन युवाओं के सपनों, मेहनत और जुनून को सही दिशा दिखाई जा सके। और साथ ही वह इस क्षेत्र से जुड़ी हर संभवनाओं और पहलुओं को समझ सकें।

free workshop from nukkad natay abhinay sansthan

इस बीच हम आपको बता दें कि ‘नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान’ पिछले कई वर्षों से रंगकर्म क्षेत्र में अपने शानदार कार्यो की बदौलत अपनी पहचान बनाने के साथ ही साथ और सामाजिक मुद्दों को लेकर अपने सक्रीय प्रयासों की वजह से भी लगातार सुर्खियाँ बटोरता रहा है।

फ़िर चाहे वह राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय दिवसों को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम हो या अपने हुनरमंद और अनुभवी साथियों के चलते लोगों को अपनी कला से बाँध लेने की खूबी, यह संस्थान सभी पैमानों पर अग्रणी नज़र आता है।

इस बात में कोई शक नहीं कि कला के क्षेत्र में ऐसे प्रयास अक्सर ही युवाओं को जागरूक करने के साथ ही साथ उन्हें इससे जुड़ने हेतु प्रेरित भी करते हैं। तो आप भी बानिये भाग इस कार्यशाला का और जानिए रंगकर्म की कला स्वयं इस क्षेत्र में कार्यरत अनुभवी दिग्गजों से।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram