Ivanka-Trump-news-Donald-Trump-daughter-with-husband-Jared-Kushner

कौन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका के पति और कितनी है उनकी संपत्ति?

  • by Adult Life (For 18+ Only)
  • February 25, 2020

जब बात किसी बड़ी शख्सियत की हो तो अक्सर लोग उनकी निजी ज़िन्दगी से जुड़ें तथ्यों को भी जानना चाहतें हैं. और ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परिवार के बारे में जानने को भी हर कोई बेताब रहता है.

आपने अक्सर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका ट्रंप के बारे में सुना होगा. लेकिन अक्सर आपने इवांका ट्रंप के साथ उनके पति जैरेड कुशनर को भी देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी इनके बारे में जानने की कोशिश की है?

जी हाँ! आपको बता दें असल में जैरेड कुशनर एक रियल एस्टेट कारोबारी है और कई रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल प्रॉपर्टी 1362 करोड़ रुपए की है. ट्रम्प की बेटी इवांका से उनकी पहली मुलाकात 2005 में हुई थी. 2009 में ये दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

साथ ही बता दें जैरेड के पिता चार्ल्स अमेरिका के जाने-माने रियल एस्टेट डेवलपर हैं. उनकी फैमिली के करीब 22 हजार से ज्यादा अपार्टमेंट अमेरिका में हैं.

टैक्स में चोरी के आरोप में जरेद के पिता को दो साल की सजा भी भुगतना पड़ी थी. जैरेड पढ़ने में औसत ही थे. कहतें हैं उनके पिता ने 2.5 करोड़ डॉलर का डोनेशन देकर हार्वर्ड में उनका और उनके भाई जोशुआ का एडमिशन कराया था.

जैरेड कुशनर की इवांका से पहली मुलाकात जुलाई 2005 में एक रियल एस्टेट ब्रोकर के जरिए हुई थी.

इस बीच बता दें अपनी हाल ही की भारत यात्रा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड के साथ ताजमहल में पहुंचे. ताजमहल के दीदार के दौरान इवांका और जैरेड साथ-साथ रहे। वहीं डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ रहे।

Facebook Comments
Don`t copy text!