‘नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान’ से जुड़े कलाकार का हुआ ‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ की कार्यशाला में चयन

  • by Staff@ TSD Network
  • August 17, 2019

प्रयागराज सिर्फ़ एक शहर नहीं एक संस्कार है, कला का संस्कार, जिसको आज भी कई कलाकार अपनी कला, सपनों और मेहनत के चलते संजोए हुए हैं। और इससे भी ज्यादा ख़ुशी की बात यह है कि इस संस्कार को आज भी संजोने वालों में एक बड़ा वर्ग युवाओं का है।

जी हाँ! एक बार फ़िर इसी बात को साबित करते हुए प्रयागराज के एक और कलाकार ने राष्ट्रीय स्तर पर इस शहर का लोहा मनवाया है। दरसल प्रयागराज स्थित नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान से जुड़े कलाकार, आनंद कुमार यादव (चौधरी) ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा यानि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की 30 दिवसीय कार्यशाला में अपनी जगह बनाने में सफ़लता प्राप्त की है।

जी हाँ! अदाकारी के प्रति अपनी लगन और मेहनत के चलते आनंद ने वह सौभाग्य हासिल किया है, जिसके सपनें इस क्षेत्र से जुड़ा हर एक कलाकार देखता है। इस ख़ुशी के मौके पर आनंद ने अपनी कायमाबी का श्रेय एक ओर जहाँ अपने पिता, स्व. राकेश कुमार चौधरी और माता जी, श्रीमती मंजू देवी के संस्कारों और आशीर्वाद को दिया।

वहीँ इसके साथ ही साथ उन्होंने अपनी इस सफ़लता के लिए आनंद ने नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान के संचालक, कृष्ण कुमार मौर्य जी को भी धन्यवाद देते हुए कहा,

“मैं आज एनएसडी के वर्कशॉप में चयनित हुआ उसका श्रेय कृष्ण कुमार मौर्य सर को जाता है जो कि हमारे निर्देशक भी हैं और मार्गदर्शक भी। उनकी 10 दिवसीय कार्यशाला करने के उपरांत उसमें जो कुछ मैंने सीखा, वही आज यहां काम आ रहा है। यहां पर राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के अजय मलकानी सर के निर्देशन में हम लोग 30 दिवसीय कार्यशाला करेंगे।

थैंक यू सर आपने हमें निर्देशित किया और आगे भी आपका सहयोग में मिलता रहे।”

इस बीच आनंद की इस सफ़लता के लिए उन्हें The Social Digital परिवार की ओर से भी बहुत बहुत बधाई और साथ ही हम कामना करेंगें कि नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान ऐसे ही कलाकारों को सही दिशा और गुर प्रदान कर, उनकी सफ़लता की नीवं तैयार करता रहे।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram