प्रयागराज: कला क्षेत्र में अपने योगदान के लिए सम्मानित हुई बहुचर्चित ‘नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान’

  • by Staff@ TSD Network
  • October 19, 2019

कला जगत में प्रोत्साहन शायद सबसे बड़ा कारक बनता है, जिससे कलाकार तो कला के प्रति और अधिक प्रेम हो जाए, ख़ासकर उस काम से जिसके चलते उसको पहचान और सम्मान दोनों मिल रहा हो।

और ऐसा ही कुछ देखने को मिला प्रयागराज की लोकप्रिय नाट्य संस्था नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान के साथ भी। दरसल अपने सराहनीय सामाजिक पहलों और कार्यों के मद्देनज़र जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र प्रयागराज द्वारा आयोजित उद्योग व्यापार मेला 2019 में दिनांक 18 अक्टूबर 2019 को प्रयागराज की बहुचर्चित नाट्य संस्था नुक्कड़ नाट्य अभिनय संस्थान को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि यह सम्मान संस्थान को मुख्यतः कला क्षेत्र में अपने बहुमूल्य योगदान के चलते दिया गया है।

आपको बता दें कि इसके पहले कलाकारों ने मंच पर अपना बहुचर्चित मुखौटा शो ‘ गंगा को पावन रहने दो’ एवं ‘ अंत की ओर.. प्लास्टिक’ का मंचन किया।

इसके जरिये कलाकारों ने जहां पहले मुखोटे शो के माध्यम से मां गंगा की दुर्दशा को दिखाया वहीँ दूसरे शो में प्लास्टिक रूपी राक्षस का आतंक भी दिखाया गया।

इस नाटक के लेखक एवं निर्देशक कृष्ण कुमार मौर्य ने कहा

“हमारी नाट्य संस्थान आए दिन शहर में व शहर के बाहर भी समसामयिक घटनाओं मुद्दों पर नाटक के माध्यम से आम जनमानस को जागरूक करती है और आज जब संस्था सम्मानित हो रही है तो मानों हम सभी का सम्मान हो रहा है”

इस बीच आपको बता दें कि इस मौके पर उपस्थित कलाकारों मे  अभिषेक मिश्रा,देवेंद्र राजभर, मनोज, प्रशांत, साक्षी शिवेश, सत्यदेव, आनंद प्रकाश, मासूम केसरवानी, रोशनी अरविंद, अभिषेक खत्री इत्यादि शामिल रहे।

इसके साथ ही कलाकारों का स्वागत एवं उद्घोषक  प्रियांशु श्रीवास्तव और धन्यवाद ज्ञापन संतोष कुमार गुप्ता द्वारा किया गया।

इस बीच The Social Digital परिवार की ओर से भी संस्थान को ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं!

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram