सोशल डिस्टेंसिंग: Ola और Uber ने अस्थायी रूप से बंद की अपनी ‘राइड-शेयरिंग’ सेवा

  • by Staff@ TSD Network
  • March 22, 2020
ola-and-uber-ride-sharing-services-in-india-suspended-amid-coronavirus-outbreak

पूरी दुनिया में भले ही कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ पाने की कोई सटीक वैक्सीन भले ही न इजात हो सकी हो, लेकिन एक तरीका जो किसी भी संक्रमण को रोकने के लिए सबसे जरूरी होता है, वह है ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ यानि एक दूसरे से उचित दूरी बनाये रखना।

और अब भारत में भी लोगों से ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के फ़ॉर्मूले को अपनाने की अपील की गयी है। और इसके परिमाण भी दिखने लगें हैं। दरसल कैब सेवा प्रदाता Ola और Uber ने अब अपनी-अपनी राइड शेयरिंग सेवाओं जैसे Ola Share और Uber Pool को फ़िलहाल के लिए देशभर में बंद कर दिया है।

Ola के इसका ऐलान करते हुए बताया कि COVID​-19 के प्रसार को रोकने के कंपनी अस्थायी रूप से Ola Share सेवा को देशभर में अगले नोटिस तक बंद कर रही है।

साथ ही Ola ने कहा;

“ड्राईवर पार्टनर्स और ग्राहकों दोनों के लिहाज़ से यह एक जरूरी कदम है, Ola Share सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद करना ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ को बढ़ावा देने के प्रति हमारा एक योगदान है।”

जानकारी के लिए आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन जैसे कई विदेशी बाजारों में भी अपना संचालन करने वाला Ola फ़िलहाल सिर्फ भारत में ही Ola Share सेवा का विकल्प प्रदान करता है।

इस बीच Uber ने भी अपनी Uber Pool सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। बता दें Uber और Lyft जैसी कंपनियों ने अमेरिका में भी ऐसे ही कुछ प्रतिबंधों को लागु किया है।

दिलचस्प यह है कि कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप को रोकने के लिए देश के रेल नेटवर्क को भी पूरे दिन बंद रखा जाएगा, जिसके चलते 2400 से अधिक ट्रेनों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

दरसल ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि दुनिया के तीसरे सबसे बड़े रेल नेटवर्क को इस तरह पूरी तरीके से बंद किया जा रहा हो। और इससे भी आप मामले की गंभीरता का अंदाज़ा लगा सकतें हैं।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram