कोरोना वायरस: Ola देगा संक्रमित ड्राईवर पार्टनर्स को वित्तीय मदद

  • by Staff@ TSD Network
  • March 23, 2020
ola-announces-coronavirus-drivers-fund-in-india

जैसा कि हमनें आपको पहले ही बताया था कि दुनिया की तरह देश में भी अब सरकारों के साथ ही साथ कई कंपनियों ने भी कोरोना वायरस के साथ इस लड़ाई में शामिल होकर लोगों और अपने कर्मचारियों के लिए मदद के हाथ बढाएं हैं।

और इसी दिशा में अब Ola ने भारत में COVID-19 से संक्रमित होने वाले ड्राईवर पार्टनर्स के लिए एक फंड के स्थापना का ऐलान किया है। इस कोरोना वायरस फंड से अब आइसोलेशन में रखे गये Ola ड्राइवर को 14 दिनों तक कंपनी से वित्तीय मदद मिलेगी।

ड्राईवरों को मिलने वाली यह सहायता राशि प्लेटफॉर्म पर उनकी व्यक्तिगत औसत दैनिक आय के 14 दिनों के बराबर होगी। इस फंड के लिए अपनी पात्रता साबित करने हेतु ड्राइवरों को अपने सही दस्तावेज भी जमा करने होगें।

Ola केवल अपने ड्राईवर पार्टनर्स या उनके जीवनसाथियों के COVID-19 संक्रमण से प्रभावित होने की स्थिति में ही आय के नुकसान को कवर करेगा। पात्र Ola ड्राईवर और उनके जीवनसाथी कुल तौर पर 30,000 रूपये की राशि प्राप्त कर सकेंगे, जिसके तहत वे COVID- 19 से संक्रमित पाए जाने की तारीख से प्रत्येक व्यक्ति के तौर पर अधिकतम 21 दिनों के लिए प्रति दिन 1000 रूपये का मुआवजा मिलेगा।

साथ ही इसके लिए सरकार के मानदंडों पर खरे उतरने वाले चिकित्सक के जरिये अस्पताल और होम क्वारंटाइन की स्थिति को ही मान्य समझा जाएगा। साथ ही इस  मुआवजे के लिए ड्राईवर पार्टनर्स को और/या अपने जीवनसाथी के मेडिकल दस्तावेज जमा करने होंगें।

इस बीच भले इस कदम को सराहा जाना चाहिए, लेकिन इन कंपनियों को ऐसे ड्राईवर पार्टनर्स का भी ध्यान रखना चाहिए जो लॉकडाउन के चलते रोज कुछ भी नहीं कमा पा रहें हैं, और उसके बाद भी अधिकांश पर उनकी गाड़ियों की EMI आदि का बोझ वैसे का वैसा ही बना हुआ है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram