Ola Electric Mobility को मिल सकता है Hyundai और Kia Motors से फंड

  • by Staff@ TSD Network
  • September 16, 2019
ola-electric-mobility-to-raise-funds-from-hyundai-and-kia-motors

Ola की इलेक्ट्रिक वाहन शाखा, Ola Electric Mobility काफी तेजी से अपना प्रसार कर रही है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए कंपनी के प्रयास इसकी दूरदर्शी सोच को काफी हद तक दर्शाते हैं। 

इस बीच Ola Electric Mobility से जुड़ी एक और खबर ने इस बात को सही साबित किया है। दरसल Competition Commission of India (CCI) में दायर एक फाइलिंग के अनुसार, Hyundai Motors India और Kia Motors जल्द ही Ola Electric Mobility में निवेश कर सकती हैं

हम आपको बता दें कि Hyundai Motors India और Kia Motors ने इससे पहले मार्च 2019 में Ola की पैरेंट कंपनी ANI Technologies में $300 मिलियन का निवेश किया था।

लेकिन इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में एक और दिलचस्प बात का ख़ुलासा हुआ। असल में इसइलिंग से पता चलता है कि ये दोनों सौदे जुड़े हुए हैं। फाइलिंग में कहा गया है कि ANI Technologies के साथ लेन-देन के हिस्से के रूप में, Hyundai Motors India और Kia Motors ने Ola Electric Mobility में अल्प हिस्सेदारी हासिल करने का भी प्रस्ताव रखा है।

“हम आपको बता दें कि Ola Electric Mobility पहले ही SoftBank Vision Fund और Matrix Partners India से निवेश प्राप्त कर चुकी है।”

इसके साथ ही मार्च में हुए निवेश दौर में वोडाफोन के पूर्व सीईओ अरुण सरीन ने भी एक एंजेल निवेशक के रूप में अपनी भागीदारी की थी। वर्तमान में Ola Electric Mobility का मूल्यांकन $250 मिलियन से चार गुना बढ़कर अब $960 मिलियन हो गया है।

इस बीच हम आपको बताना चाहेंगें कि Ola Electric Mobility भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तीन-पहिया सेगमेंट पर भी ध्यान केंद्रित करने पर भी विचार कर रही है।

1 मिलियन वाहनों को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में डालने की महत्वाकांक्षी योजना के तहत, 10000 इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा नागपुर में शामिल किए जाने का प्रस्ताव भी कंपनी द्वारा बनाया गया है। इसके साथ ही कंपनी सड़कों पर उतारने से पहले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आवश्यक चार्जिंग बुनियादी ढाँचे को लगाने की भी कोशिश कर रही है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram