Auto Expo 2020 में मॉडलों की सैलरी?

  • by Staff@ TSD Network
  • February 15, 2020
Auto-Expo-2020-models-salary

इस साल के Auto Expo 2020 ने भी हर हाल की तरह तमाम सुर्खियाँ बटोरी और उसके साथ ही नई लॉन्च की गई कारों, स्कूटरों, बाइक्स और ट्रकों ने लोगों को खूब आकर्षित किया।

लेकिन अक्सर आपने Auto Expo के दौरान ऑटोमोबाइल और उन्हें बढ़ावा देने वाले मॉडल भी देखे होंगें। अगर आप Auto Expo गये होंगें तो आपने देखा होगा कि आपको हर ऑटोमोबाइल को प्रमोट करने वाले भारतीय या विदेशी मॉडल्स नज़र आतें होंगें।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है इन मॉडल्स की सैलरी कितनी होती है?

Auto Expo 2020 में मॉडल्स की सैलरी?

दरसल Auto Expo में नज़र आने वाले और ऑटोमोबाइल को प्रमोट करने वाले इन मॉडलों में अधिकतर को प्रति घंटे / प्रति दिन के हिसाब से सैलरी दी जाती है।

अधिकतर भारतीय मॉडल्स को ऐसे इवेंट्स में प्रतिदिन के लिहाज़ से 3,000 – 12,000 रूपये तक दिए जाते हैं, लेकिन यह कीमत ज्यादातर ऑटोमोबाइल क्लाइंट्स की एजेंसियों द्वारा तय की जाती है।

हालाँकि ऐसे इवेंट्स में अक्सर विदेशी मॉडल्स की माँग अधिक होती है। और इसलिए भारतीय मॉडलों की तुलना में उन्हें मिलने वाला वेतन भी अधिक होता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें ऐसे इवेंट्स के लिए प्रति दिन लगभग 25,000 रुपये का भुगतान किया जाता है और यदि मॉडल को काम का अधिक अनुभव और वह लोकप्रिय है तो यह कीमत 1,00,000 रुपये तक पहुंच जाती है।

auto-expo-2020-models

वैसे इन मॉडलों को न सिर्फ़ सैलरी दी जाती है, बल्कि उनके लिए फ़ूड इत्यादि की भी व्यवस्था एजेंसी या कंपनी द्वारा ही की जाती है। वहीँ अगर किसी विदेशी देश से मॉडल को बुलाया जा रहा है, तो उसके ट्रेवल से लेकर फ़ूड और उसके रुकने तक का सारा मैनेजमेंट भी एजेंसी/कंपनियां ही देखती हैं।

Auto Expo में मॉडलिंग कैरियर के मौके

auto-expo-2020-models

आपको बता दें ज्यादातर मॉडलों को कॉन्ट्रैक्ट आधार पर काम दिया जाता है। और ऐसे इवेंट्स में नए टैलेंट को भी काफी मौके दिए जाते हैं। नतीजतन कॉलेज के कई छात्रों को भी ऐसे इवेंट में मॉडल के तौर पर काम मिल जाता है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram