शुभम सोती फाउंडेशन के सड़क सुरक्षा आधारित इंटर स्कूल प्रतियोगिता का सफ़ल आयोजन, भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार, श्री दिनेश यादव रहे मुख्य अतिथि

  • by Staff@ TSD Network
  • July 16, 2019
shubham-soti-foundation-road-safety-initiative -the-social-digital

लखनऊ: सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर जागरूकता बेहद आवश्यक है। और वह भी अगर यह सीख स्कूली स्तर से ही दी जाए, तो भला इससे अच्छी बात और क्या होगी।

इसी सन्दर्भ में एक सार्थक पहल करते हुए, शुभम सोती फाउंडेशन के 9वें स्थापना दिवस पर कल दिनांक 15 जुलाई 2019 को सड़क सुरक्षा पर आधारित इंटर स्कूल प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता के अंतिम चरण का आयोजन किया गया।

यह प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता पिछले 1 महीनें से उत्तर प्रदेश की राजधानी, लखनऊ के विभिन्न स्कूलों में आयोजित करवाई जा रही थी, जिसमें 5000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार श्री दिनेश लाल यादव (निरहुवा) मौजूद रहे। उन्होंने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के साथ ही बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति प्रेरित भी किया और उसका महत्व समझाया। साथ ही उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री गंगा फल (अपर परिवहन आयुक्त), सुश्री आम्रपाली दुबे, श्री वसीम खान, श्री अयाज खान, श्री शमीम खान, श्री नवीन शर्मा एवं अन्य भी मौजूद रहे।

शुभम सोती फाउंडेशन की यह सड़क सुरक्षा जागरूकता मुहीम आज प्रदेशभर में एक विशाल रूप ले चुकी है। ऐसे कार्यक्रमों के साथ ही साथ यह फाउंडेशन समय समय पर हेमलेट वितरण, जेब्रा फ्लैग कैंपेन, सेव माइनर कैंपेन जैसे अन्य सराहनीय आयोजन भी करता रहता है।

shubham-soti-foundation-road-safety-initiative -the-social-digital

हालाँकि इस प्रतियोगिता की बात करें तो, इसमें यातायात नियमों, वाहन चलाने के उचित तरीकों एवं सड़क सुरक्षा से जुड़े सांय गंभीर और आवश्यक विषयों से जुड़े प्रश्न प्रतिभागियों से पूछे गये। यह लिखित एवं मौखिक, दो चरणों में आयोजित की गई।

इस बीच निम्नलिखित विजेताओं को श्री दिनेश लाल यादव द्वारा पुरस्कृत किया गया,

इंटर स्कूल प्रतियोगिता के विजेता (सीनियर श्रेणी):

पहला स्थान: एस.के.डी एकेडमी, वृंदावन

दूसरा स्थान: काल्विन तालुक्दार्स कॉलेज

तीसरा स्थान: मॉडर्न एकेडमी

इंटर स्कूल प्रतियोगिता के विजेता (जूनियर श्रेणी):

पहला स्थान: जागरण पब्लिक स्कूल

दूसरा स्थान: काल्विन तालुक्दार्स कॉलेज

तीसरा स्थान: मॉडर्न एकेडमी

इस बीच हम आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए फाउंडेशन के उपाध्यक्ष, श्री अनवारुल अब्बासी एवं उनकी टीम के सदस्यों रिद्दिमा सिंह, आयुष वर्मा, आदित्य जैसवाल, अरीबा खान, मोहम्मद शादान को भी सम्मानित किया गया।

लखनऊ, lucknow, Colvin Taluqdars' College, Mordern Acadamy, Jagaran Public School, SKD Acadamy, Shubham Soti Foundation, सुभम सोती फाउंडेशन

इस कार्यक्रम के आयोजन में युनिबिक कूकीज़, स्टर्लिंग हॉलीडेज, शुभम फाइनेंस एंड डेवलपमेंट जैसे कंपनियों एवं शुभम सोती फाउंडेशन के सक्रीय कार्यकर्ताओं उत्कर्ष चौधरी, अवधेश कुमार, इमरान खान का भी महत्वूर्ण योगदान रहा।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram