Amity University पार्किंग विवाद: लोगों ने कहा ‘Toxic Feminism’ का उदाहरण; हर्ष, माधव, दिवाकर के लिए न्याय की माँग

  • by Staff@ TSD Network
  • September 3, 2019
Amity University पार्किंग विवाद

नोएडा पुलिस ने बुधवार (28 अगस्त) को एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) के छात्रों की कथित रूप से पिटाई करने वाले चार छात्रों के खिलाफ़ FIR दर्ज की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार,

“शिकायतकर्ताओं में से एक हर्ष यादव ने बताया कि जब वह विश्वविद्यालय परिसर के बाहर अपनी कार पार्क कर रहे थे, तब यह घटना घटी। हर्ष के अनुसार वह अपनी कार पार्क करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन एक महिला छात्र उस क्षेत्र में खड़ी थी जहां वह कार पार्क करना चाहता था। उसने कथित तौर पर महिला को हटने के लिए कहा, ताकि वह वाहन पार्क कर सके। लेकिन इससे उन दोनों के बीच बहस छिड़ गई। हालाँकि कुछ सहपाठियों के हस्तक्षेप के चलते मामला वही शांत हुआ और दोनों अपनी अपनी क्लासों में चले गये।” 

इस बीच उस महिला छात्रा ने कथित तौर पर अपने दोस्तों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मयंक, शिव, कुणाल और चेतन नामक उस महिला छात्रा के दोस्तों ने हर्ष के पास जाकर उसके साथ मारपीट की। हर्ष के दोस्त माधव और दिवाकर ने हर्ष को बचाने की कोशिश की, लेकिन चार सदस्यीय गिरोह द्वारा उन्हें भी पीटा गया। 

इस बीच कई लोगों का कहना है कि मयंक, शिव, कुणाल और चेतन के अलावा भी इनका साथ देते हुए करीब 20 से 25 लड़के वहां मौजूद थे।

खबरों के मुताबिक, अस्पताल में माधव और हर्ष की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। इंटरनल ब्लीडिंग के चलते माधव आईसीयू (ICU) में हैं।

हालाँकि सोशल मीडिया में तेजी से फ़ैल रही इस मामले से जुड़ी खबरों के मुताबिक कथित तौर पर उस महिला छात्रा ने पीड़ित छात्रों के ही खिलाफ़ मोलेस्टेशन (molestation) का केस दर्ज करवाया है

इस बीच तीनों पीड़ित छात्रों के लिए न्याय की मांग करते हुए, सोशल मीडिया पर यह खबर काफी तेजी से फैलाई जा रही है, जिसमें कई लोग उस महिला छात्रा के खिलाफ़ भी कार्यवाई की मांग करते हुए इसको ‘Toxic Feminism’ का उदाहरण बता रहें हैं।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram