Facebook, Google, Snap और Twitter के लिए अहम ख़त

  • by Staff@ TSD Network
  • June 7, 2020
The Essential Influencers by Terveystalo – An Open Letter To Facebook Inc., Google, Snap Inc. and Twitter

Reuters Institute द्वारा की गई एक रिसर्च के अनुसार, सोशल मीडिया पर COVID-19 से संबंधित फैलनें वाली क़रीब 20% गलत सूचनाओं के राजनेता, मशहूर हस्तियां और अन्य प्रभावित कर सकनें वाले लोग ज़िम्मेदार हैं।

आँकड़ा शायद आपको कम लगे लेकिन जब बात सोशल मीडिया में इन सभी के फ़ॉलोवर्स और सोशल मीडिया एल्गोरिदम के चलते इनके कांटेंट को सबसे ज़्यादा दिखाने जैसी बातों पर भी ग़ौर करेंगे तो आपको यह चीज़ डरावनी लग सकती है।

और शायद इसलिए क्योंकि COVID-19 पर अभी भी ऑनलाइन ख़ूब बातचीत चल रही है, सोशल मीडिया पर लगातार जाने-अनजाने में गलत सूचनाओं को फैलाया जा रहा है, इसलिए अब सत्यापित जनाकरियों और सूचनाओं को बढ़ावा देने के लिए Nordic की हेल्थ कम्पनी Terveystalo ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ोर्मों जैसे Facebook, Google, Snap और Twitter से यह अपील की है कि वह इस महामारी के बीच सत्यापित, सटीक, निष्पक्ष और अप्डेटेड जानकारी वाले डॉक्टर्स, रिसर्चर्स आदि को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष “Verified” बैज लॉन्च करें।

इससे लोगों के लिए यह आसान हो जाएगा कि वह सिर्फ़ वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की पहचान कर उनके दिशा-निर्देशों को अपनाए और फेंक न्यूज़ व जानकरियों से बचे रह सकें। आइए एक नज़र हम भी डालें;


अपने प्लेटफार्म पर हम किसी भी तरह का Paid Promotion शामिल नहीं करते क्योंकि हमारा मानना है कि Art & Artists जैसी कला से जुड़ी Categories में हमारें आसपास मौजूद बेहतरीन हुनर को पूरी ईमानदारी से सम्मान देना चाहिए और इसलिए हम असल मायनों में अच्छे कलाकारों और उनकी कलाओं को ही आप सबकें सामनें लानें की कोशिश करते हैं।

ऐसे में हम आप सबके साथ से ही अपनें प्लेटफार्म को बरक़रार रखना चाहतें हैं, इसी मकसद से हमनें यह Support Us! मॉडल चुना है. तो अगर आपको हमारा Content पसंद हैं, और आप चाहतें हैं कि हम आगे भी अपना संचालन कर पाएं तो अपनी इच्छानुसार आप हमें ₹50 से लेकर ₹2,500 तक का आर्थिक सहयोग दे सकतें हैं।

Support Us – Click Here! 
Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram

Like & Follow us on Facebook

Must Read