WhatsApp Beta ऐप में नज़र आया ‘डार्क मोड’, जल्द होगा अधिकारिक लॉन्च

  • by Staff@ TSD Network
  • May 29, 2019

इस बात में कोई संशय नहीं है कि बढ़ती ऐप्स की जरूरतों के बीच अब इन ऐप्स में ‘डार्क थीम’ की लोकप्रियता में तेजी से इजाफ़ा हो रहा है। और जब हर ऐप और वेबसाइट को लेकर उपयोगकर्ता ‘डार्क मोड’ (Dark Mode) की माँग करने लगे हैं। ऐसे में भला WhatsApp से उपयोगकर्ता इस फीचर की उम्मीद क्यों न करें?

और अब ऐसा लगता है कि WhatsApp भी अपने उपयोगकर्ताओं को बिना निराश किये, इस बहुप्रतीक्षित फीचर को जल्द लॉन्च कर सकता है।

दरसल WAABetaInfo के एक ट्वीट में, कई व्हाट्सएप उपयोगकर्ता द्वारा ऐप के कुछ अनुभागों में डार्क मोड के नज़र आने के सबूत दिखे। हालांकि, WABetaInfo ने कहा है कि WahtsApp के बीटा संस्करण में बहुत सारे बग हैं, जिसके कारण नाइट मोड बीटा संस्करण में बेतरतीब ढंग से दिखाई दे रहा है।

लेकिन बाज़ार में एक बार फ़िर WhatsApp द्वारा Dark Mode के लॉन्च संबंधी ख़बरों को हवा देने के लिए यह सबूत काफी नज़र आ रहें हैं।इनके सामने आते ही एक बार फ़िर से इस बात की अटकलें तेज़ हो चली हैं कि WhatsApp कैसे भी इस साल के मध्य तक अपने ऐप में डार्क मोड (Dark Mode) के अधिकारिक लॉन्च की योजना बना रहा है। 

एक सच यह भी है कि व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में कई बार उपयोगकर्ताओं द्वारा डार्क मोड को देखा गया है। तो ऐसे में इस फीचर के ऐप में लॉन्च होने को लेकर कुछ स्पष्ट रूप से कहना अभी बेईमानी ही होगी।

इस बीच हम आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने Google Play Beta प्रोग्राम के माध्यम से अपना नवीनतम अपडेट 2.19.139 संस्करण सबमिट किया है। इस अपडेट में 155 पुन: डिज़ाइन किए गए इमोजीज़ और नाइट मोड शामिल है। एक बार टेस्टिंग खत्म होने के बाद यह लेआउट कथित रूप से अगले Google Play Store और वेब अपडेट रिलीज़ में उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध कराया जा सकता है।

Facebook Comments
Staff@ TSD Network

Our hard-working staff writing team | You can reach us at 'contact@tsdnetwork.com'
  • facebook
  • twitter
  • linkedIn
  • instagram